Weekly Horoscope (09-15 Jan): यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, किसको मिलेगा भाग्य साथ

मेष

मेष : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

मेष राशि के जातकों का इस सप्ताह किस्मत की बजाय कर्म पर भरोसा करना होगा। साथ ही साथ कोई भी बड़ा फैसला आवेश में आकर या भावनाओं में बहकर लेने से बचना होगा, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको लीक से हटकर काम करने के अवसर प्राप्त होंगे, जिसका आपको पूरा फायदा उठाना चाहिए। इस दौरान उन्हें बड़ी सफलता मिल सकती है जो लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे। यदि आप इस दौरान अपना आत्मविश्वास बनाए रखने में कामयाब हो जाते हैं तो आपको न सिर्फ करियर बल्कि कारोबार में मनचाही सफलता मिल सकती है। व्यवसाय के सिलसिले में सप्ताह के मध्य में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा से मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, लेकिन इस पूरे सप्ताह आपको कारोबार में जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए। जो लोग बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे उन्हें इस सप्ताह के अंत तक अपनी सेहत में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि आपको अपने खान-पान और दिनचर्या को सही बनाए रखने की जरूरत बनी रहेगी। खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा एवं शिव मंत्र का जप करें।

वृष

वृषभ : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कुछेक बड़े खर्चे आ सकते हैं, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान आपको अपना हक पाने के लिए अपनों के साथ संघर्ष करना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति या फिर किसी अन्य भूमि-भवन से जुड़े विवाद के मामले को कोर्ट-कचहरी जाने की बजाय यदि संभव हो तो बातचीत से निबटा लें। इस सप्ताह पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है, लेकिन परीक्षा-प्रतियोगिता में मनचाही सफलता पाने के लिए परिश्रम ही उनके लिए आखिरी विकल्प है, इस बात को उन्हें समझना होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध का समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान आप बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब होंगे और मार्केट में आपकी साख बनेगी। इस सप्ताह प्रेम संबंध में सावधानी अपेक्षित है। ऐसे में इस दिशा में सोच-समझकर ही कोई कदम उठाएं। दांपत्य जीवन सामान्य बना रहेगा। माता की सेहत को लेकर मन कुछ चिंतित रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा सफेद चंदन से करें। शुक्रवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को चीनी या चावल दान करें।

मिथुन

मिथुन : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी को जवाब देते समय या किसी बड़े निर्णय को लेते समय खूब सावधान रहना होगा। इस सप्ताह आपकी एक छोटी सी भूल या फिर कहें निर्णय लेने में की गई एक छोटी सी गलती आपके बड़े अफसोस का कारण बन सकती है। इस सप्ताह न तो दूसरों के विवाद में पड़ें और न ही अपने घर में किसी के साथ बेवजह का विवाद करें। मामला चाहे घर-परिवार से जुड़ा हो या फिर कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर की बात को गंभीरता से सुनें और यदि चीजें आपके पक्ष में न हों तो अपनी असहमति भी बड़े आदर के साथ प्रकट करें। ध्यान रखें कि विवादित विषय पर की गई हल्की बात आपको मुश्किल में डाल सकती है। हालांकि सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं के हल निकलते हुए नजर आएंगे और इस दौरान आपको अपने इष्टमित्रों और सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान आपको अपनी जेब को देखते हुए खर्च करने की जरूत रहेगी। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सलाह को नजरंदाज करने से बचें।

उपाय: प्रतिदिन तुलसी की पूजा एवं सेवा करें। बुधवार के दिन किसी किन्नर को श्रृंगार की वस्तुएं दान करें।

कर्क

कर्क: ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह सोचे हुए कार्य को समय पर पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करने की जरूरत रहेगी। स्वजनों से अपेक्षा के अनुरूप सहयोग न मिलने पर मन थोड़ा दु:खी रहेगा। मनचाहे रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है। वहीं नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना उचित रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता से जुड़े छात्रों को कठिन परिश्रम पर ही मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा बेहतर रहेगा। इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों को सुलझाने में मदद मिलेगी। इस दौरान अपने बुजुर्गों या फिर शुभचिंतकों की राय को नजरंदाज न करें। व्यवसाय में लेन-देन करते समय सावधानी बरतें और जोखिम भरे निवेश से बचें। प्रेम संबंध में किसी भी गलतफहमी को बजाय विवाद के संवाद से दूर करें। कठिन समय में

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा और महामृत्युंजय मंत्र का जप रुद्राक्ष की माला से करें।

सिंह

सिंह : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए है। इस सप्ताह करियर और कारोबार के लिए किए गए आपके प्रयास पूरी तरह से सफल होंगे। आप अपने विवेक एवं बुद्धि से जीवन से जुड़ी किसी बड़ी मुश्किल से उबर जाएंगे, जिससे आपके मन को काफी राहत होगी। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय विक्रय की योजना बना रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह मनोकामना पूरी हो जाएगी। इस सौदे में आपको मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर की कृपा बरसेगी। संभव है कि आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी भी मिल जाए। मनचाहा प्रमोशन या ट्रांस्फर मिल सकता है। कमीशन या कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों के लिए समय शुभ है। व्यवसाय से जुड़े सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह विशेष लाभ होगा। बाजार में उनकी धाक बनेगी। सेहत सामान्य रहेगी। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन श्री लक्ष्मीनारायण भगवान की पूजा एवं विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या

कन्या : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बड़ी चिंताओं को दूर करने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने किसी इष्ट-मित्र या शुभचिंतक की मदद से घर-परिवार या फिर कारोबार की बड़ी उलझन को सुलझाने में कामयाब हो जाएंगे। व्यवसाय से जुड़े जिन लोगों का पैसा बाजार में फंसा हुआ है, उन्हें इस सप्ताह बड़ी कामयाबी मिल सकती है। अप्रत्याशित रूप से आपका फंसा धन निकल सकता है। हालांकि कारोबार का विस्तार या फिर किसी नई योजना में धन खूब सोच-समझकर निवेश करें। सप्ताह के मध्य में संतान से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। जिससे आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान आपको करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे तो आपकी बात बन जाएगी। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर पूजा एवं गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

तुला

तूळ : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले ज्यादा शुभता और लाभ लिए है। यदि आपके करियर या कारोबार से जुड़ा कोई कार्य अटका हुआ है तो इस सप्ताह उसमें अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने समय को बेवजह की चीजों में बर्बाद करने और आलस्य से बचना होगा, अन्यथा पास आई सफलता हाथ से फिसल सकती है। कामकाजी महिलाओं के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का समय बेहद शुभ है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में मिलने वाली बड़ी उपलब्धि से उनका कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से किसी लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। इस दौरान आपक अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। सिंगल लोगों के जीवन में किसी की इंट्री हो सकती है। पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा एवं नारायण कवच का पाठ करें।

वृश्चिक

वृश्चिक : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने समय और उर्जा का खूब प्रबंधन करके चलना होगा। साथ ही साथ अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना होगा। यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यवसाय करते हैं तो आपको इस सप्ताह इस बात का पूरा ख्याल रखना पड़ेगा। साथ ही साथ धन के लेन-देने करते समय खूब सावधानी बरतनी होगी। किसी व्यक्ति को खूब सोच-समझकर ही धन उधार दें, अन्यथा आपका धन फंस सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों पर अचानक से कामकाज का बड़ा बोझ आ सकता है। जिसे समय पर पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कठिन परिश्रम करने पर ही मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा। वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने पर शारीरिक पीड़ा झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में अपनी सेहत और दिनचर्या का खूब ख्याल रखें। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प चढ़ाकर पूजा एवं चालीसा का पाठ करें।

धनु

धनु : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य को लिए है। यदि छोटी-मोटी चीजों को नजरंदाज कर दिया जाए तो कुल मिलाकर इस सप्ताह आपके जीवन एवं घर में खुशियां ही खुशियां बनी रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको आपके कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों की बाजार में धाक बनेगी और वे मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह आप ऊर्जा से सराबोर रहेंगे और बुद्धि-विवेक की बदौलत बड़ी से बड़ी उलझन को आसानी से दूर करने में कामयाब होंगे। घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ में बीतेगा। सप्ताह के अंत तक किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बनेंगे। प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद अनुकूल है। किसी के साथ दोस्ती प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर

मकर : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र हो या फिर घर यदि आपसे कोई गलती हुई है तो बजाय उसके लिए बहाने बनाने या झूठ बोलने के उसे स्वीकार करना उचित रहेगा, अन्यथा पोल खुलने पर आपको अधिक शर्मिंदा होना पड़ सकता है। यदि भूमि-भवन से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो बजाय उसे कोर्ट-कचहरी ले जाने के बातचीत के माध्यम से सुलझाना उचित रहेगा। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो आपको उससे जुड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी या असंमजस की स्थिति में लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको बड़ी आर्थिक हानि झेलनी पड़ सकती है। सुखद वैवाहिक जीवन की कामना को पूरा करने के लिए आपको अपने कार्यक्षेत्र या कारोबार से जुड़ी व्यस्तता के बीच घर-परिवार के लिए भी समय निकालना होगा। खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे। मौसमी बीमारी को लेकर सावधान रहें।

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना एवं बजरंग बाण का पाठ करें।

कुंभ

कुंभ : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का साथ मिलेगा और आप अपने इष्ट-मित्रों की मदद से जीवन की जुड़ी बड़ी से बड़ी मुश्किल का हल निकालने में कामयाब रहेंंगे। सप्ताह की शुरुआत में कारोबार के विस्तार की योजनाएं सफल होती नजर आएंगी। खास बात ये कि ऐसा करने में आपको किसी प्रभावी व्यक्ति के साथ घर-परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को इस दौरान कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में करिअर-कारोबार के लिए की गई यात्रा सुखद एवं बड़ी सफलता लिए रहेगी। घर-परिवार के सदस्यों और इष्टमित्रों की अपेक्षाएं आपसे बढ़ेंगी। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे थे तो उसमें आ रहीं सारी अड़चने इस सप्ताह दूर हो सकती हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की साधना एवं रुद्राष्टक का पाठ करें। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का दीया जलाएं।

मीन

मीन : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए है। सप्ताह की शुरुआत से आपका गुडलक काम करता हुआ नजर आएगा। जिसकी बदौलत करियर और कारोबार के क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता और लाभ प्राप्त होगा। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपको इस सप्ताह किसी बड़ी जगह से ऑफर मिल सकता है। वहींं व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। साथ ही साथ बाजार में उनकी धाक बढ़ेगी। यदि आपने पूर्व में किसी योजना में निवेश किया था तो इस सप्ताह उससे बड़ा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपका अधिकांंश समय धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में बीतेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ है। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। लव पार्टनर के साथ किसी रमणीय स्थान की यात्रा भी संभव है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की पूजा एवं सेवा करें। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए निकलते समय केसर का तिलक लगाएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

?>