Weekly Horoscope (19 से 25 दिसंबर) इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष

मेष : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाही सफलता दिलाने वाला रहेगा। पूरे सप्ताह भाग्य आपका मजबूती से साथ देगा। सप्ताह की शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। रोजी-रोजगार की दिशा में किए गये प्रयास में मनचाही सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बन रहे हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को पूर्व में किए गए निवेश का लाभ मिलेगा। जिन लोगों की पूंजी बाजार में फंसी हुई है, वो इस सप्ताह प्रयास करने पर अप्रत्याशित रूप से निकलना प्रारंभ हो जाएगी। भूमि-भवन से जुड़े विवाद किसी मध्यस्थ की मदद से दूर होंगे। परिवार के किसी सदस्य को लेकर कोई बड़ी चिंता दूर होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिजनों अथवा इष्ट-मित्रों के संग पिकनिक या पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय बेहद शुभ बना हुआ है। इस अवधि में वे अपनी मेहनत और योग्यता का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगी। प्रेम-प्रसंग में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प एवं लाल फल चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ या मंत्र जप करें।

वृष

वृषभ : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। जो लोग विदेश में अपने करियर या कारोबार को लेकर प्रयासरत हैं, उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में ही कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इष्ट-मित्रों की मदद से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में बॉस की पूरी कृपा बरसेगी और कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रमोशन या ट्रांसफर की कामना पूरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। सप्ताह के मध्य में किसी नई लाभकारी योजना से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों की मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सत्ता-सरकार से जुड़े कार्य सफल होंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है और उन्हें कारोबार में मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा, लेकिन उन्हें जोखिम भरे निवेश से बचना श्रेयस्कर रहेगा। सिंगल लोगों की लाइफ में किसी की इंट्री हो सकती है, वहीं पहले से प्रेम संबंध में बने हुए लोंगों के बीच तालमेल और मजबूत होगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय : प्रतिदिन भगवान स्फटिक के शिवलिंग की सफेद चंदन से पूजा और रुद्राष्टकं का पाठ करें।

मिथुन

मिथुन : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

मिथुन राशि के जातकों को पूरे सप्ताह कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह मध्यम फलकारी बना हुआ है। कार्यक्षेत्र में अचानक से काम का बड़ा बोझ आप पर आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी। इस दौरान आपको कोई भी कदम क्रोध में आकर उठाने से बचना चाहिए। लोगों की छोटी-मोटी बातों में उलझने की बजाय आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना बेहतर रहेगा। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह खर्च की अधिकता रहेगी। जिसके चलते धन संबंधी दिक्कत से जूझना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अनावश्यक चीजों पर खर्च करने से बचना चाहिए। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। हालांकि आपको भी मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट पहुंच सकता है। ऐसे में सेहत के प्रति जरा भी लापरवाही न बरतें और अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें। प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की निजी जिंदगी में आवश्यकता से अधिक दखल देने से बचें। सुखी दांपत्य जीवन के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें।

उपाय : प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा और श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

कर्क

कर्क: ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि के जातक सताह की शुरुआत में ही किसी बड़ी समस्या का सामधान निकल आने पर राहत की सांस लेंगे। यदि आपका कोर्ट-कचहरी में कोई विवाद चल रहा है तो फैसला आपके हक में आ सकता है या फिर आपके विरोधी खुद आपसे समझौते की पहल कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। व्यवसाय से जुड़े लोगोंं को व्यापार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। जो लोग लंबे समय से अपने कारोबार को विस्तार देने की सोच रहे थे, उनकी यह कामना इस सप्ताह पूरी होती हुई नजर आएगी। सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक या मांगलिक अवसर में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। समाजसेवा या राजनीति से जुड़े लोगों के यश और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों मेहरबान रहेंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि आप किसी के सामने प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपकी बात बन सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और परिवार के साथ सुखद पल बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। उपाय : प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर चालीसा का पाठ करें और तुलसी जी की सेवा करें।

सिंह

सिंह : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी जिम्मेदारियों से भागने की बजाय उनको पूरी तरह से समय पर निभाने की जरूरत रहेगी। किसी भी चीज को आज की बजाय कल पर टालने पर आपको खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए हुए है। इस दौरान सीनियर किसी जूनियर के साथ वाद-विवाद हो सकता है। अनचाही जगह पर ट्रांसफर या काम की जिम्मेदारी मिल जाने से मन परेशान रहेगा। हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ से इसका समाधान खोजने में अंतत: कामयाब होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध का समय आपकी सेहत और संबंध दोनों की दृष्टि से थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य से जुड़ी समस्या को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। झूठी गवाही या गलत जगह पर हस्ताक्षर करने से बचें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। भूमि-भवन से जुड़े किसी भी विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के आपसी बातचीत से निबटाना श्रेयस्कर रहेगा। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए उसकी भावनाओं की अनदेखी न करें। जीवनसाथी से जुड़ी किसी समस्या को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

उपाय : प्रतिदिन सूर्य नारायण की उपासना करें और उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें।

कन्या

कन्या : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान निकलने पर आप राहत की सांस लेंगे। आप नौकरीपेशा हों या फिर व्यवसायी आपके लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ को लिए हुए है। जो लोग अपने करियर या कारोबार को सेट करने के लिए प्रयासरत थे, उनकी मनोकामना पूरी होगी। वहीं पहले से व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह की शुरुआत में ही कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती नजर आएंगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से किसी लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। यह समय कमीशन और कॉनट्रैक्ट पर काम करने वालों के लिए भी शुभ रहने वाला है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह ऐसा करने पर आपकी बात बन सकती है। किसी के साथ हाल फिलहाल में हुई आपकी मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है। वहीं पहले से प्रेम संबंध में बने हुए लोग अपने लव पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी के पर्यटन स्थल पर निकलने का प्रोग्राम बन सकता है।

उपाय : प्रतिदिन लक्ष्मीनारायण की उपासना और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

तुला

तूळ : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह जिंदगी अपने सपनों को पूरा करने के कई अवसर प्रदान करेगी। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उन्हें इस सप्ताह इष्ट-मित्रों की मदद से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर आपका उत्साह और पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा। आप जिस काम को हाथ लगाएंगे, उसे पूरे मनोयोग से करेंगे, जिसकी बदौलत आपको उसे शुभ परिणाम मिलेंगे। व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बाजार में आपकी साख बनेगी और आप अपने कंपटीटर को पीछे छोड़ने में कामयाब होंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। यदि आपने किसी से कोई कर्ज लिया था तो वह इस सप्ताह उतर सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति का विवाद दूर हो सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में विरोधी स्वयं समझौते के लिए पहल कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि नजरंदाज कर दिया जाए तो आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा करें और शुक्रवार के दिन कन्याओं को सफेद मिठाई खिलाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृश्चिक

वृश्चिक : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक राशि के जातकों द्वारा सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा अत्यंत ही शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी। यात्रा के दौरान प्रभावी व्यक्तियों से मुलाकात होगी, जिनकी मदद से भविष्य में किसी बड़ी और लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। जिन लोगों का बाजार या किसी योजना में धन फंसा हुआ है, उन्हें इस सप्ताह उसकी प्राप्ति हो सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक कष्ट मिल सकता है। इस दौरान खान-पान और दिनचर्या का खूब ख्याल रखें, अन्यथा मर्ज बढ़ने पर आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह समय अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान अचानक से कुछेक बड़े खर्च आपके सामने आ सकते हैं। घर की मरम्मत या सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में उतावलेपन या फिर भावनाओं में बहकर कोई कदम उठाने से बचें। जीवन के उतार-चढ़ाव भरे समय में आपका जीवनसाथी संबल प्रदान करेगा।

उपाय : प्रतिदिन हनुमत उपासना करें और मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

धनु

धनु : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

धनु राशि के जातक इस सप्ताह अपने इष्ट-मित्रों की मदद से सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी महिला मित्र की मदद से किसी बड़ी लाभप्रद योजना से जुड़ने का मौका मिल सकता है। सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों में मनचाही सफलता मिलने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए गुडलक लिए हुए है। नौकरीपेशा लोगों को जहां नई नौकरियों के बेहतर आफर आ सकते हैं तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों अपने कारोबार का विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपका समय समाजसेवा या धार्मिक कार्यों में अधिक बीतेगा। इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और लोग आपके द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करेंगे। जो लोग लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय-विक्रय का ख्वाब पाले हुए थे, उनका सपना इस सप्ताह के अंत तक पूरा हो सकता है। सेहत की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में इस दौरान अपना खान-पान और दिनचर्या सही रखें और सेहत संबंधी समस्या को इग्नोर न करें। परिजन आपके प्रेम संबंध को विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय : प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें एवं श्री लक्ष्मीनारायण भगवान की विधि-विधान से पूजा करें।

मकर

मकर : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ लिए है। इस सप्ताह आप अपनी सूझ-बूझ से बीते सप्ताह हुए नुकसान की भरपाई करने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह आपकी सेहत और संबंध दोनों ही बेहतर नजर आएंगे। भाई-बहनों की मदद से आप किसी पारिवारिक समस्या का समाधान आसानी से निकालने में कामयाब होंगे। हालांकि ऐसा करते समय आपको स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए। सप्ताह के मध्य में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी। इस सप्ताह आपकी विभिन्न स्रोतों से आय होने पर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सप्ताहक उत्तरार्ध का समय कामकाजी महिलाओं के लिए अत्यधिक शुभ रहने वाला है। इस दौरान किसी बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो इस सप्ताह उसका भार कुछ कम कर पाने में कामयाब होंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल कहा जाएगा। लव पार्टनर के साथ पैदा हुईं गलतफहमियां दूर होंगी और सामंजस्य बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय : प्रतिदिन शिवलिंग पर शमी का पत्र चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें। शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।

कुंभ

कुंभ : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि के जातकों के लिए बीते सप्ताह की तरह यह सप्ताह भी गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह भी आपको पूर्व सप्ताह की तरह जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में शुभ फल प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने इष्ट-मित्रों या फिर परिजनों के साथ लंबी दूरी के पर्यटन स्थल की यात्रा पर निकल सकते हैं। यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी। इस दौरान आपको स्वजनों के हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे। समाज में आपकी लोकप्रियता और प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को अपेक्षा के अनुरूप सफलता मिलने पर मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधा से जुड़ी किसी नई चीज के क्रय से खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी से अनुकूल है। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय : प्रतिदिन संकटमोचक श्री हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा एवं सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन

मीन : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सपनों को पूरा करने जैसा साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही करियर या कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जो लोग विदेश में पढ़ाई या बिजनेस करने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे, उनकी राह में आ रही बड़ी बाधा दूर होगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से ही उन्हें अपने कारोबार में मनचाहा लाभ मिलता हुआ नजर आएगा। किसी कारोबार या योजना में निवेश करने के लिए यह समय उत्तम है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर आपके विरोधी स्वयं समझौते की पहल कर सकते हैं। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल कहा जाएगा। किसी के साथ हाल-फिलहाल में हुई मित्रता प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय : प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पीले पुष्प चढ़ाकर पूजा एवं नारायण कवच का पाठ करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

?>